शिखिल ब्यौहार, भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने स्पेशल प्लान तैयार किया है। इस प्लान के जरिए बीजेपी 51 प्रतिशत वोट प्रतिशत के साथ हर बूथ पर 10 फीसदी वोट बढ़ाने की कवायद भी करेगी। इसकी जिम्मेदारी मोर्चा पदाधिकारियों को सौंपी गई है। दरअसल, बीजेपी अलग-अलग मोर्चा के एक हजार से अधिक सम्मेलन करेगी। यह सम्मेलन भी संभाग से लेकर ब्लॉक स्तर तक होंगे। 

यूनिफॉर्म सिविल कोड या डिवाइडिंग सिविल कोड: उत्तराखंड में UCC का मसौदा तैयार, MP PCC चीफ बोले- इससे भेदभाव की स्थिति बनेगी

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता सतेंद्र जैन कि मध्यप्रदेश की आधी आबादी के मद्देनजर महिला मोर्चा के सबसे अधिक सम्मेलन होंगे। अगले दो माह में बीजेपी महिला मोर्चा पांच सौ से अधिक सम्मेलनों में का आयोजन करेगी। इसमें राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन की रूपरेखा भी तैयार की गई है। इसके अलावा किसान मोर्चा, युवा मोर्चा और अनुसूचित जाति मोर्चा के भी प्रदेश स्तरीय सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। बूथ स्तर तक मजबूत पकड़ के साथ केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को इन सम्मेलन के जरिए बीजेपी हर वर्ग के मतदाताओं तक पहुंचेगी। 

बाप का राज है क्या जो मेरा वीडियो बनाओगे…: BJP पार्षद ने पशु प्रेमियों को दी धमकी, कहा- संवैधानिक पद पर बैठा हूं, इतना मारेंगे जिंदा नहीं बचेगा

सम्मेलन की रूपरेखा भी मतदाताओं के जाति वर्ग के आधार पर तैयार की गई है। खास बात यह भी है कि संभागीय स्तर समेत वर्ग विशेष मतदाताओं के जिला स्तरीय सम्मेलनों में राष्ट्रीय स्तर के नेता और पदाधिकारी भी शामिल होंगे। बीजेपी का दावा है कि प्रदेश में 1 हजार से अधिक सम्मेलनों के जरिए हर घर के मतदाताओं प्रधानमंत्री मोदी के विजन को पहुंचाया जाएगा। साथ ही छिंदवाड़ा समेत सभी 29 सीटों पर कमल का फूल खिलेगा।

 उधर, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने बीजेपी की इस विशेष प्लानिंग पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हर बार इवेंट के आधार पर चुनाव लड़ती है। झूठ बोलकर मतदाताओं को ठगने का काम बीजेपी ने किया है। इस बार बीजेपी सम्मेलनों के जरिए यह काम करेगी। कांग्रेस ने दावा किया कि प्रदेश की 10 से 15 सीट इस बार कांग्रेस के कब्जें में होंगी।

bjp_vs_congress

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H