अपनी आजकल की व्यस्त दिनचर्या में अपने शरीर का ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है और इस दिनचर्या का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा नहाना भी है. हमारी skin बहुत ही नाजुक होती है, अगर इसका सही तरह से ध्यान न रखा जाए तो वो बहुत जल्दी बेजान होने लगती है. कई बार नहाने के बाद कुछ गलतियां करना, त्वचा के लिए हानिकारक हो सकती हैं. आज हम आपको बता रहे हैं वो 5 गलतियां जो नहाने के बाद नहीं करनी चाहिए.

शॉवर का अत्यधिक इस्तेमाल

ज्यादा समय तक गरम पानी में रहना और बार-बार शॉवर का इस्तेमाल करना त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. गरम पानी से त्वचा की नमी उड़ जाती है जिससे रूखेपन की वृद्धि होती है. इसलिए, शॉवर का समय कम रखें और हमेशा हलके गरम पानी का इस्तेमाल करें. Read More – ‘मरने के बाद’ जिंदा हुई Poonam Pandey, Video आया सामने …

नहाने के बाद तुरंत न करें मॉस्चराइजर का इस्तेमाल

नहाने के बाद सीधे मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करना यह गलत हो सकता है. त्वचा को सही से सुखाने के लिए समय दें और वहीं शरीर की त्वचा को अच्छे से सुखाने के लिए हवा का सहारा ले सकते है.

कैमिकल वाली क्रीम का न करें इस्तेमाल

नहाने के बाद त्वचा पर कैमिकल वाली क्रीम का इस्तेमाल करना आपकी त्वचा को खराब कर सकता है. कई ऐसी कैमिकल वाली क्रीम त्वचा के लिए हानिकारक हो सकती है. इसकी बजाय, नैचुरल या ऑर्गेनिक क्रीम का इस्तेमाल करें.

टॉवल का सही तरीके से इस्तेमाल न करना

टॉवल से त्वचा को अधिक रगड़ना और रगड़ने के बाद तेजी से सुखाना त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए नार्मल तरीके से त्वचा को सुखाएं और टॉवल को हमेशा साफ रखें. Read More – Ekta Kapoor ने Ankita Lokhande को दिया बड़ा ऑफर! Bigg Boss के बाद इस सीरियल में आ सकती हैं नजर …

मेकअप का अत्यधिक इस्तेमाल

नहाने के बाद त्वचा पर भारी मेकअप का इस्तेमाल करना त्वचा को बेजान बना सकता है. नहाने के बाद माइल्ड और नैचुरल मेकअप का इस्तेमाल करें जिससे आपकी त्वचा हमेशा नेचुरल बनी रहे.