भोपाल. विन्ध्य के रीवा जिले के मुड़िला गांव के जन्मे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी (Lieutenant General Upendra Dwivedi) को भारतीय सेना का उपप्रमुख बनाया गया है. जिसको लेकर मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने X पर ट्वीट कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

राजेंद्र शुक्ल ने लिखा, ”रीवा में जन्मे लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी जी को भारतीय सेना का उप प्रमुख बनाया जाना हम सभी प्रदेशवासियों और विशेषकर विन्ध्यवासियों के लिए गौरव का क्षण है.

उन्होंने कहा, ”भारतीय सेना में इस नवीन नियुक्ति के लिए मैं लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी को बधाई देता हूं एवं उनके उत्तम कार्यकाल की कामना करता हूं.”

भारतीय सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को सोमवार (5 फरवरी) को वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ की जिम्मेदारी दी गई है.

वहीं लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचेंद्र कुमार उत्तरी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी की जगह लेंगे. द्विवेदी ने सेना में अपना अहम योगदान दिया है.

बता दें कि वह रीवा की सैनिक स्कूल के पास आउट हैं. वर्तमान मे नार्दन कमांड के कमांडर इन चीफ हैं. वर्तमान सेना प्रमुख मनोज पांडे के सेवानिवृत होने के बाद वह देश के सेना प्रमुख भी बन सकते हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H