अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश के कोने-कोने से लाखों लोग रोजाना दर्शन के लिए आ रहे हैं. बड़े-बड़े व्यापारी और कारोबारियों की नजर अयोध्या पर है. इसी कड़ी में अब अमेरिकी फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी केएफसी (kentucky Fried Chicken) भी अयोध्या में अपनी दुकान खोलना चाहती है.

अयोध्या में हर दिन देशभर से 2 लाख से ज्यादा रामभक्त आ रहे हैं. लोगों की बढ़ती भीड़ से यहां का कारोबार भी बढ़ रहा है. भक्तों के रहने और खाने के लिए होटलों और रेस्टोरेंट्स की संख्या बढ़ रही है. देश के साथ-साथ विदेशी कंपनियां भी अयोध्या आना चाहती हैं. इसमें केएफसी भी राम की नगरी में अपना रेस्टोरेंट खोलने का प्लान बना रही है.

जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार केएफसी को जमीन देने के लिए तैयार है. लेकिन केएफसी के रेस्टोरेंट में सिर्फ शाकाहारी चीजें ही बिकेंगी. इसमें सिर्फ एक ही प्रतिबंध है कि केएफसी के रेस्टोरेंट में मांसाहारी खाना नहीं परोसा जाना चाहिए. यहां केवल वेज खाना ही मिलेगा.

बता दें कि राम नगरी अयोध्या को मांस-मदिरा मुक्त घोषित किया गया है. यहां इन सब चीजों की बिक्री पर मनाही है. ना ही यहां कोई ये चीजें पी या खा सकता है. अयोध्या में दोनों पर रोक है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें