यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का सीएम योगी आदित्यनाथ जवाब दे रहे हैं. अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि विकसित भारत मेरा कमिटमेंट है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, ”अखिलेश भाषण से ध्यान भटकाते हैं, उनकी बातें तथ्यरहित हैं. सपा-बसपा ने यूपी के सामने पहचान का संकट खड़ा किया है.”

योगी सरकार पर बरसे अखिलेश

बता दें कि इससे पहले यूपी विधानसभा के बजट सत्र के दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा और योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा, भाजपा ने किसानों को धोखा दिया है. क्या सरकार ने राज्य में कोई नई मंडी स्थापित की है? यह पहली सरकार है जिसके तहत जब किसानों ने तीन काले कानूनों के खिलाफ बात की, तो लगभग 1000 किसानों की जान चली गई। किसानों की आय दोगुनी करने का उनका फार्मूला क्या है?”

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा, यूपी में इस समय जितना भ्रष्टाचार है उतना कभी नहीं रहा. थाने और तहसीलों में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है. सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति जीरो हो गई है.

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. प्रदेश के मेडिकल कॉलेज मानक के अनुसार नहीं चल रहे हैं. वहां पर नियुक्तियां पूरी नहीं हुई हैं. यूपी में 40 लाख करोड़ के एमओयू साइन करने की बात कही जाती है और कहा जाता है कि इससे एक करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. जो उद्योगपति यहां आते हैं वही दूसरे प्रदेशों में जाकर कहते हैं कि सबसे पहले दूसरे प्रदेशों में निवेश करेंगे. उन्होंने पूछा कि सरकार उद्योगपतियों को इंसेंटिव क्यों नहीं दे पा रही है. अभी कहा गया है कि तमिलनाडु मेक इन इंडिया में सबसे आगे है. यूपी मेक इन इंडिया में सबसे आगे क्यों नहीं है?

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक