कुमार इंदर, जबलपुर। मध्यप्रदेश में हेलमेट, सीट बेल्ट की अनिवार्यता और हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर आज हाईकोर्ट में फिर सुनवाई होगी। विभाग के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक को लेकर जवाब पेश करना है। पिछली सुनवाई में कोर्ट विभाग को फटकार लगा चुका है।

हेलमेट और सीट बेल्ट की अनिवार्यता के साथ हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के मामले को लेकर आज फिर से एक बार हाईकोर्ट में सुनवाई होना है आज सुनवाई में परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव के द्वारा की गई बैठक और एक्सरसाइज को लेकर आज हाईकोर्ट में जवाब पेश करना है। आज विभाग को हाईकोर्ट में बताना है कि हेलमेट के अनिवार्यता, सीट बेल्ट अनिवार्यता हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर विभाग के प्रमुख सचिव के साथ हुई बैठक में क्या कुछ कदम उठाए गए हैं, साथी हाईकोर्ट को यह भी बताना है कि अब तक इस मामले में विभाग ने क्या-क्या एक्शन लिए है और इन एक्शन को लेकर कितने पर्सेंट काम हुआ है इसके चलते कितने परसेंट दुर्घटनाओं में कमी आई है कुल मिलाकर विभाग को आज हाईकोर्ट में पूरी एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करनी है।

परिवहन विभाग को लगा चुका है फटकार

बता दें कि मामले में पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने परिवहन विभाग को फटकार लगाते हुए कहा था कि, सिर्फ कागजों पर कार्रवाई हो रही है जमीन पर कोई अमल होता दिखाई नहीं दे रहा है। इस मामले में हाईकोर्ट ने विभाग के आयुक्त को भी तलब किया था।

मामले में ग्वालियर के एक ला स्टूडेंट ने एक्सीडेंट से होने वाली मौत को लेकर हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका लगाई थी जिसको हाईकोर्ट की मुख्य बेंच में ट्रांसफर कर दिया गया था। तब से इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट की मुख्य बैंच जबलपुर में हो रही है।

Read more: गर्लफ्रेंड के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया पति: पत्नी ने की चप्पल से पिटाई, वीडियो आया सामने

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H