भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। आज वित्त मंत्री अनुपूरक बजट पेश करेंगे। फिर माल एवं सेवा कर संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा और मंत्री प्रद्युम्न तोमर पत्रों को पटल पर रखेंगे। आज 2 ध्यान आकर्षण और 13 आवेदन पेश किए जाएंगे।

मध्यप्रदेश विधानसभा में मोहन यादव सरकार के कार्यकाल का पहला और वर्तमान वित्त वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट आज पेश किया जाएगा। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में तय हुआ है कि सोमवार 12 फरवरी को अंतरिम बजट (लेखानुदान) पेश किया जाएगा।

कन्या एवं विधि महाविद्यालय सीट बढ़ाने की मांग

विधानसभा में विधायक राजेश पाण्डेय ने रतलाम में कन्या एवं विधि महाविद्यालय सीट बढ़ाने की मांग की। इस पर उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि हम इस महाविद्यालय को और भी विस्तार कर रहे हैं। परीक्षण करवा के भविष्य में योजना बनाएंगे।

सुशील कुमार तिवारी ने उठाया उर्वरक का मामला

विधायक सुशील कुमार तिवारी ने उर्वरक का मामला उठाया। किसानों को उर्वरक दूर क्षेत्र से लाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बरेला क्षेत्र में उर्वरक लेने 40 से 50 किलोमीटर जाना पड़ता है। इस पर सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने दिया जवाब। उन्होंने कहा कि सुविधा अनुसार बरेला शाखा से संबंध सेवा सहकारी समिति पटवार, बरेला और अन्य समिति से किसानों को उर्वरक उपलब्ध कराया जाता है। वर्तमान में बरेला में उर्वरक भंडारण वितरण केंद्र खोलने पर विचार नहीं है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read More:-