भोपाल। मध्यप्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर तापमान में गिरावट देखी जा रही है। उत्तर भारत की पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी हो रही है। पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होने के बाद अब हवाओं का रुख उत्तरी होने लगा है। उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं की वजह से रात के तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने प्रदेश कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

बम की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे विधायक: कहा- ‘मलबे के नीचे दबे कई लोग, सरकार कुछ नहीं कर रही’

बुधवार की रात न्यूनतम तापमान में कहीं-कहीं 7 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखी गई है। जबकि एक दिन पहले यहां तापमान 10 डिग्री के उपर पहुंच गया था। वहीं सबसे कम 7 डिग्री सेल्सियस तापमान दतिया में दर्ज किया गया। इसके साथ ही ग्वालियर, दतिया, खजुराहो और रीवा में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रहा।

क्षिप्रा नदी को अविरल बनाने प्राधिकरण बनेगाः जल संसाधन विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव

वहीं राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो मंगलवार के न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस की तुलना में 2.5 डिग्री सेल्सियस कम देखा गया। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है। सर्द हवाओं के कारण प्रदेश के अधिकतर शहरों में एक बार फिर रात में ठंड का एहसास हो रहा है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H