शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के केंद्रीय जेल में हड़ताल कर रहे भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित संगठन सिमी के 4 आतंकियों की तबीयत बिगड़ गई है। 4 आंतकियों में 2 को जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बाकी के दो कैदी जेल के ही अस्पताल में भर्ती है। किताबों व न्यूज पेपर की मांग को लेकर कुछ दिनों हड़ताल पर से थे। बीते 5 साल में यह उनकी 15 वीं भूख हड़ताल है। भूख हड़ताल को देखते हुए सेंट्रल जेल में चार बेड की यूनिट बनेगी और एक डॉक्टर की 24 घंटे तक ड‍्यूटी रहेगी।

सिमी के कुल 23 सदस्य भोपाल जेल में बंद है। जिनमें 2 आतंकी को फांसी तो वहीं 2 को उम्र कैद की सजा मिली है। इसके पहले भी सिमी आतंकी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर चुके हैं। उस वक्त जेल प्रबंधन ने सुरक्षा का हवाला देकर उनकी मांगों को मानने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि साल 2001 में सिमी (SIMI) पर पहली बार प्रतिबंध लगा था. 9/11 आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने इस संगठन पर ये कार्रवाई की थी. संगठन पर आरोप था कि आतंकवादी संगठनों से संबंध और आतंकी हमलों में सिमी भी शामिल है. हालांकि बीच में कुछ दिनों के लिए प्रतिबंध हटा था, लेकिन फिर सुप्रीम कोर्ट ने बैन लगाने का आदेश दिया था. जिसके बाद इसे प्रतिबंधित कर दिय था.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H