लखनऊ. योगी सरकार उत्तरप्रदेश के विधायकों को भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम का दर्शन कराएगी. 11 फरवरी को सभी विधायकों को अयोध्या ले जाने के लिए परिवहन निगम 10 सुपर लक्जरी/प्रीमियम बसें विधानभवन के गेट संख्या-1 व 03 के सामने सुबह 08ः15 बजे उपलब्ध कराएगी. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने यूपी परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को बसों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं.

परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए हैं कि अयोध्या धाम के दर्शन कराने वाली उक्त बसों की बाहरी व आंतरिक सफाई बेहतर रहनी चाहिए. पर्दे लगे होने चाहिए. बसों में सुरक्षा के दृष्टि से अग्निशमन यंत्र अवश्य रहे. साथ ही फस्ट एड किट उपलब्ध रहे. बसों मंे रामधुन भी अवश्य बजे. चालक/परिचालक व्यवहार कुशल हों एवं बस में रहे. साथ ही वर्दी में नेम प्लेट जरूर लगा होना चाहिए.

रामलला के दर्शन करने देश-विदेश से आ रहे श्रद्धालु

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की पुरातन संस्कृति एवं धार्मिक परम्पराओं को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा हैै. इसी क्रम में धार्मिक एवं पौराणिक नगरी अयोध्या को सजाने एवं संवारने का कार्य किया जा रहा है और मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्रीराम का भव्य व दिव्य मंदिर बनाया जा रहा है. 22 जनवरी को रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही पूरे देश दुनिया से लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आ रहे हैं. अपने साथ अयोध्या के गौरवशाली इतिहास और परम्परा को ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना के नेतृत्व में श्रीराम लला के दर्शन का सौभाग्य मिला है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक