Rajasthan News: धरियावद. धरियावद के निजी बैंक मैनेजर द्वारा बैंक खाता धारकों के बैंक खातों में किए गए करोड़ों के गबन मामले का शनिवार को पुलिस ने खुलासा किया. धरियावद पहुंचे प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए पूरे मामले की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि 6 फरवरी को निजी बैंक के रीजनल हैड मनोज बेहरानी ने धरियावद थाने में रिपोर्ट दी कि बैंक के कुछ खाताधारकों ने अपने फिक्स डिपॉजिट में कोई बैलेंस नहीं होने एवं फिक्स डिपॉजिट के अगेंस्ट गलत तरीके से बिना ग्राहकों की जानकारी के ओडी बनाकर उसमें धोखाधड़ी कर राशि निकालने की बात आई. पूरे मामले में रीजनल हैड ने करीबन 2 करोड़ से अधिक की राशि गबन होने की रिपोर्ट दी.

इस पर पुलिस ने धारा 420, 409 एवं अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भाग चंद मीणा के निर्देश पर एसआईटी का गठन किया. जांच के दौरान बैंक मैनेजर प्रशांत काबरा द्वारा बैंक के विभिन्न खातों से अनाधिकृत तरीके से राशि की हेरा फेरी कर गबन किया. बाद में टीम ने उन खातों का स्टेटमेंट निकालकर उसका विश्लेषण किया. जिसमें उन खातों के एफडी केसीसी पर मैनेजर काबरा ने ओडी लिमिट बनाकर ओडी राशि को आरोपी ने अपनी पत्नी दीपिका काबरा उनके मिलने वाले व्यापारी उदयपुर निवासी जालम चंद और उनके मिलने वालों के खातों व फर्म में जमा कर गबन किया.

मामले में पुलिस ने मैनेजर व व्यापारी को गिरफ्तार किया. साथ ही 46 लाख 400 रुपए नकद जब्त किए. पुलिस ने कुल 1 करोड़ 8 लाख 71 हजार 490 रुपए की राशि को फ्रीज करवाने के कार्यवाही की. साथ ही आरोपी के द्वारा बैंक शाखा से लिए गए 70 लाख के खाते को भी न्यायालय के अग्रिम आदेश तक फ्रीज करने की कार्रवाई की. पुलिस दोनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें