रायपुर- डिग्री गर्ल्स काॅलेज में छात्राओं से छेड़खानी किए जाने का आरोप झेल रहे प्रोफेसर बी पी कश्यप का आनन-फानन में तबादला कर दिया गया. ये तबादला छात्राओं के भारी विरोध के बाद किया गया. विरोध के बीच काॅलेज के प्रिंसीपल अरविंद गिरोलकर ने उच्च शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को प्रोफेसर के मसले पर आज शाम ही रिपोर्ट सौंपा था. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की गई है. प्रोफेसर कश्यप का तबादला डिग्री गर्ल्स काॅलेज से छत्तीसगढ़ काॅलेज किया गया है.

दरअसल बीते एक पखवाड़े से डिग्री गर्ल्स काॅलेज के प्रोफेसर कश्यप को लेकर छात्राएं लामबंद थी. छात्राओं ने प्रोफेसर पर कई गंभीर आरोप लगाया था. छात्राओं ने अपने आरोप में कहा था कि प्रोफेसर क्लासरूम खाली होने की स्थिति में छात्राओं को अकेले बुलाकर छेड़खानी करते हैं. परीक्षा में फेल करने की धमकी देते हैं.

छात्राओं के विरोध के बाद जोगी कांग्रेस के छात्र संगठनों समेत एबीवीपी समर्थन में उतरे थे. बीते कई दिनों से काॅलेज में लगातार प्रदर्शन का दौर चल रहा था.

आज सुबह से ही काॅलेज में इस मामले को लेकर गहमागहमी की स्थिति थी. प्रोफेसर के सामने आने के बाद आक्रोशित छात्राओं ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था.

प्रोफेसर के तबादले के बाद अब जोगी कांग्रेस के छात्र संगठन ने कहा है कि प्रोफेसर का तबादला किसी दूसरे काॅलेज में कर दिया जाना समाधान नहीं है. यदि शासन प्रोफेसर पर सख्त कार्रवाई नहीं करेगी, तो कल से छात्र नेता भूख हड़ताल पर जाएंगे.