हेमंत शर्मा, इंदौर। हरदा में हुए ब्लास्ट के बाद अब इंदौर नगर निगम एक्शन मोड में है। 94 साल पुराना बाजार सराफा में अग्नि सुरक्षा इंतजामों को लेकर नगर निगम की कमेटी अब जांच करेगी। यह कमेटी इस बाजार में रात के समय चाट चौपाटी लगेगी या अन्य किसी स्थान पर शिफ्ट होगी, इस पर निर्णय लिया जाएगा। जिसे लेकर आज यानी सोमवार को कमेटी के सदस्य इस बाजार में निरीक्षण करेंगे।

MP कांग्रेस ने सोनिया गांधी को भेजा पत्र: सोनिया गांधी को Rajya Sabha भेजने का किया आग्रह, नेता प्रतिपक्ष बोले- कमलनाथ नहीं जाना चाहते राज्यसभा

दरअसल, इंदौर के सराफा बाजार में संचालित होने वाली 200 से ज्यादा दुकानों में 150 से ज्यादा गैस टंकियां का इस्तमाल किया जाता है। ऐसे में इन गलियों में अगर कोई घटना होती है तो वहा फायर ब्रिगेड जाना मुश्किल होगा। जिसे देखते हुए इंदौर नगर निगम ने एक जांच कमेटी का गठन किया है। जो की सोमवार शाम से निरीक्षण कर वहां के सुरक्षा मापदंडों का जायजा लेंगे।

सड़क हादसे में एक की मौत: दमोह में बाइक और अज्ञात वाहन की भिड़ंत, इंदौर में यात्री बस ने स्कूली बस को मारी टक्कर

इसमें देखा जाएगा की जो दुकान संचालक हैं उन दुकानों पर गैस टंकियां को किस तरीके से इस्तमाल किया जाता है। वहां पर लोग सुरक्षित कैसे रह पाते हैं। इसको लेकर भी जांच कमेटी अपनी जांच नगर निगम को सौंपेगी। वहीं सराफा एसोसिएशन ने भी जिला प्रशासन को चौपाटी शिफ्ट करने के लिए गांधी हॉल, शहर नगर में गार्डन की जमीन का विकल्प और इसके साथ ही इतवारी या बाजार का विकल्प भी सौंपा हैं।

तेंदुए का शिकार के लिए जाल बिछाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, बदमाशों के घर से हथियार और फंदे बरामद

जांच कमेटी की जांच सामने आने के बाद ही यह तय होगा कि, सराफा बाजार में चौपाटी संचालित होती है या फिर उसे कहीं और शिफ्ट किया जाता है। बतादें कि, यह चौपाटी लगभग 94 साल पुरानी धरोहर क्लीन स्ट्रीट फूड हब का दर्जा भी प्राप्त कर चुकी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H