भुवनेश्वर : 2024 के चुनाव बमुश्किल कुछ महीने दूर होने पर, राजनगर के पूर्व विधायक अंशुमान मोहंती ने बुधवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों के मुताबिक, अंशुमन ने अपना इस्तीफा ओपीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक को भेज दिया है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता नलिनी कांता मोहंती के बेटे, उन्होंने केंद्रपाड़ा जिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद भी छोड़ दिया है।

अंशुमान ने अपना पहला राज्य विधानसभा चुनाव 2014 में केंद्रपाड़ा के राजनगर से जीता, जब उन्होंने अपने पिता की 2009 की हार का बदला लिया। हालाँकि, वह 2019 का चुनाव बीजद के ध्रुब साहू से हार गए। सूत्रों ने कहा कि अंशुमान एक जन नेता हैं और उनके कांग्रेस छोड़ने से पार्टी पर असर पड़ने की संभावना है, जो अपने कुछ दिग्गजों की वापसी के बाद ताकत हासिल कर रही है, जिन्होंने वर्षों पहले पार्टी छोड़ दी थी।

यह अनुगुल जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बिप्लब जेना द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के ठीक बाद आया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र भेजकर कहा कि पार्टी में रहते हुए उन्हें अनुगुल और ओडिशा के लोगों को आवश्यक सेवा प्रदान करने की अपनी जिम्मेदारी निभाने में कठिनाई हो रही है।