हंसना बेहद जरूरी है। इससे हमारा मन प्रसन्न और शरीर स्वस्थ रहता है।

हंसी एक दवा की तरह है, जो कई बीमारियों से बचाती है। इसे अपने जीवन में शामिल करना चाहिए।

इसलिए हम आपको हंसाने के लिए कुछ चुटकुले (Jokes) लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

पिता (पुत्र से)- बेटा, तुम्हारे रिजल्ट का क्या हुआ? बेटा- टीचर का बेटा फेल हो गया… पिता- और तुम ? बेटा- डॉक्टर का बेटा भी फेल हो गया… पिता- और, तुम्हारा रिजल्ट ? बेटा- वो वकील का बेटा भी फेल हो गया… पिता- अरे नालायक, मैं तेरे रिजल्ट के बारे में पूछ रहा हूं बेटा- तो आप कौन से रजनीकांत हो? ...आपका बेटा भी फेल हो गया..!

रेशम की डोर पत्नी- ये जो तुम रोज फेसबुक पर रोमांटिक शायरियां लिखते हो कि 'ये तेरी जुल्फें है जैसे रेशम की डोर' ये किसके लिए लिखते हो ? पति- पगली तेरे लिए ही लिखता हूं, मेरी जान... पत्नी- तो फिर वही रेशम की डोर कभी दाल में आ जाती है तो इतना चिल्लाते क्यों हो..?

एक्स-रे में हड्डी टूटी डॉक्टर- चिंटू आपके एक्स-रे में आपकी हड्डी टूटी दिख रही है चिंटू- चलो भगवान का शुक्र है कि एक्स- रे में ही हड्डी टूटी है अगर सच में टूट गई होती तो मेरा काफी खर्चा हो जाता....

टीचर- कौनसा पंछी सबसे तेज उड़ता है..? छात्र- सर गदहा (Donkey) टीचर- नालायक, गदहा कोई पंछी हैं, तेरा बाप क्या करता है ? छात्र- दाउद की गैंग में शूटर है। टीचर- शाबाश..! बेटा एकदम सही बताया... लिखो बच्चों सबसे तेज उड़ने वाला पंछी गदहा..!

अजब गजब भिखारी भिखारी- भाई एक रुपया दे दे, 3 दिन से भूखा हूं राहगीर- तीन दिन से भूखा है तो एक रुपए का क्या करेगा..? भिखारी- वजन तौलूंगा कितना घटा है..!