भोपाल। राज्यसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने डॉक्टर एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंशीलाल गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है। आइए जानते है इन प्रत्याशियों का जीवन परिचय…

माया नारोलिया

भारतीय जनता पार्टी ने माया नारोलिया को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर एक बार फिर सभी को चौंका दिया। माया नारोलिया नर्मदापुरम निवासी है। वे चार साल से मध्य प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष हैं। माया पूर्व में नर्मदापुरम नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष भी रह चुकी है।

BJP ने फिर चौंकाया: माया नारोलिया, डॉ. एल मुरुगन, उमेश नाथ और बंसीलाल गुर्जर के नामों का ऐलान, नेता प्रतिपक्ष बोले- बाहर के लोगों को बनाया प्रत्याशी

डॉ एल मुरुगन

डॉ. एल मुरुगन केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के साथ-साथ सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री हैं। वो बीजेपी की तमिलाडु इकाई के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके साथ ही वो मद्रास हाईकोर्ट के वकील भी हैं। इस समय वो मध्य प्रदेश से ही राज्यसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

उमेश नाथ महाराज

उमेश नाथ महाराज उज्जैन के वाल्मीकि धाम आश्रम के मुख्य पीठाधेश्वर हैं। वाल्मीकि समाज से आने वाले उमेश नाथ महाराज का अपने समाज पर गहरा प्रभाव है। इसके अलावा हाल ही में मुख्यमंत्री बने मोहन यादव से लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तक उनका आशीर्वाद लेते हुए दिखे हैं।

BIG BREAKING: राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का सस्पेंस खत्म, MP से इन्हें बनाया उम्मीदवार

बंशीलाल गुर्जर

मंदसौर से सटे ग्राम लालघाटी के मूल निवासी बंसीलाल गुर्जर को भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। वे अभी भाजपा भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और हुडको डायरेक्टर हैं। बंशीला वर्षों से संगठन के विभिन्न पदों पर काम कर रहे हैं। वे भाजपा के जिलाध्यक्ष से लेकर प्रदेश महामंत्री, भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। इसके अलावा किसान मोर्चा में ही लंबे समय से काम कर रहे हैं।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H