शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र का आज छठवां दिन था। सत्र के दौरान सदन में कई मुद्दों को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। इस दौरान मां नर्मदा के संरक्षण को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाए गए। उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि पहले भाजपा सत्ता में रहते हुए चर्चा से भागती थी। इस बार सकारात्मक चर्चा हुई इसके लिए सत्ता पक्ष का  धन्यवाद देता हूं। मां नर्मदा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। गंगा के नाम पर केंद्र सरकार तो नर्मदा के नाम पर राज्य सरकार करोड़ों खर्च कर रही है। लेकिन संरक्षण के नाम पर छलावा किया जा रहा है। झूठा भाषण दिया जा रहा और असत्य जानकारी परोसी जा रही है। 

IAS पत्नी से प्रताड़ित हुए महाभारत के श्रीकृष्ण, मानसिक प्रताणना का लगाया आरोप

सरकार ने फर्जी आंकड़े पेश किया

हेमंत कटारे ने सरकार पर फर्जी आंकड़े पेश करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि इस बार भी सरकार ने कई जगह झूठ बोला और फर्जी आंकड़े पेश किया है। रोजगार, स्कॉलरशिप और किसानों के मामले और वित्त विभाग से संबंधित मामलों पर सरकार ने झूठ बोला है। सरकार के जवाब वास्तविकता से परे थे। अगले सत्र में भी सरकार के खिलाफ विपक्ष  खड़ा होगा। राज्यसभा उम्मीदवार पर उन्होंने कहा कि अशोक सिंह का नाम अचानक से नहीं आया। चौंकाने वाले नाम और सही निर्णय, यही राजनीति की खूबसूरती है। 

किसान के घर जन्मा 3 आंख और दो नाक वाला अद्भुत बछड़ा: शिव का अवतार मानकर पूजा कर रहे ग्रामीण, एक झलक पाने लोगों की उमड़ी भीड़

विपक्ष करता है धर्म पर राजनीति..

मामले पर पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक संजय पाठक ने कहा कि विपक्ष धर्म पर राजनीति करती है। नर्मदा सभी की आस्था का केंद्र हैं। विधायक लखन घनघोरिया ने गलत टिप्पणी की। उन्हे भी गलती का ऐहसास है लेकिन जो भी हुआ वह गलत था। सदन में हर बात सोच समझकर बोलना ही उचित होता है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी सदन में साफ किया। मां नर्मदा को लेकर सरकार संवेदनशील है। इससे संबंधित सभी मामलों को लेकर वास्तविकता से वह रूबरू होंगे। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H