अमृतसर. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 21 फरवरी को पंजाब का दौरा करेंगी. पाटी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि ममता बनजी स्वर्ण मंदिर में माथा टेकेंगी. इसके अलावा उनकी सीएम भगवंत मान के साथ बैठक करने की भी उम्मीद है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘ऐसी संभावना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में मौजूद रहेंगे.’ पंजाब में यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण है.

ममता बनर्जी के साथ-साथ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पाटी आगामी लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी. इसी तरह, आप नेतृत्व ने भी पंजाब में कांग्रेस के साथ सीट- बंटवारे की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया था.

पंजाब कांग्रेस ने इच्छुक उम्मीदवारों से मांगे आवेदन


पंजाब कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों को 20 फरवरी तक अपने आवेदन पंजाब कांग्रेस भवन में सौंपने के लिए कहा है. इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन फार्म के साथ एक हलफनामा भी देना होगा. इसके अलावा सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 50 हजार जबकि अनुसूचित जाति व अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 35 हजार रुपये फीस तय की गई है. 20 फरवरी को अंतिम तिथि के बाद यह सभी आवेदन स्क्रीनिंग कमेटी के पास भेजे जाएंगे.