राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी लोकसभा चुनावों से पहले अमेठी और अब रायबरेली सीटों से न लड़कर, राजस्थान से राज्यसभा में जाने का फ़ैसला किया है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब नेहरू-गांधी परिवार का कोई व्यक्ति परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी और रायबरेली की सीटों का प्रतिनिधित्व लोकसभा में नहीं करेगा। वहीं सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा जाने पर सियासत जोरों पर है। 

बीजेपी ने साधा निशाना  

मध्य प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने गांधी परिवार और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले राहुल गांधी ने अमेठी छोड़ी, अब सोनिया गांधी ने रायबरेली छोड़ दी।उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एक दिन ये गांधी परिवार देश छोड़ देगा। कांग्रेस में अब जनाधार बचा नहीं है। हार की डर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कोई तैयार नहीं है। 

Rajya Sabha Elections: कांग्रेस उम्मीदवार अशोक सिंह ने भरा नामांकन, PCC चीफ रहे मौजूद, नहीं आए कमलनाथ और दिग्विजय

बता दें कि 77 साल की सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा की सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। माना जा रहा है कि यहां से राज्यसभा पहुंचना उनके लिए आसान हो सकता है। चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में राज्यसभा की सीटों के लिए मतदान 27 फरवरी को होना है। इसके लिए वोटिंग सवेरे 9 बजे से शाम के चार बजे तक होगी। वहीं  नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है।  

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H