कुमार इंदर, जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में आज मेट्रो बस के ड्राइवर और कंडक्टरों ने हड़ताल शुरु कर दी है। 50 दिन से सैलरी ना मिलने को लेकर सभी ड्राइवर, कंडक्टर ने मेट्रो बसों को डिपो में खड़ा कर दिया है। हड़ताल कर रहे ड्राइवरों का कहना है कि 50 दिन होने को आए हैं, लेकिन अब तक उन्हें सैलरी नहीं दी गई। हड़ताली कंडक्टरों का कहना है कि जब तक उनकी सैलरी नहीं दी जाती वो काम पर नहीं लौटने वाले हैं।

शहर की लाइफ लाइन है मैट्रो बस

जबलपुर शहर और उसके आसपास ग्रामीण इलाकों में मिलाकर कल करीब 65 बसें संचालित हो रही हैं और यही बसें लोगों को यहां से वहां जाने के लिए लाइफ लाइन का काम करती है, लेकिन हड़ताल के चलते अब लोगों को परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है।

हड़ताली ड्राइवरों का क्या है आरोप

हड़ताल पर उतरे ड्राइवर और कंडक्टरों का कहना है कि सैलरी लेट होने का सिलसिला पिछले 6 महीने से चल रहा है। यही नहीं ड्राइवर ने आरोप लगाया कि 1 साल से उनकी सैलरी से हर महीने 2000 रूपए पीएफ के नाम पर काटा जाता है, लेकिन उनके पास ना तो पीएफ का मैसेज आता है ना ही किसी प्रकार की जानकारी उन्हें दी जारी है। यही नहीं ड्राइवरों ने आरोप लगाया कि सैलरी मांगने पर उन्हें प्रताड़ित किया जाता है और तो और उनकी ड्यूटी भी होल्ड कर दी जाती है।

विजय श्री ट्रैवल्स को मिला है बस चलाने का ठेका

आपको बता दे कि शहर में मेट्रो बस चलाने का ठेका विजय श्री ट्रैवल्स को मिला हुआ है। यह पहला मौका नहीं है जब ड्राइवर ने इस तरह से हड़ताल की है। इसके पहले भी सैलरी की मांग, ड्राइवर के साथ अवमानीय ता को लेकर कई बार हड़ताल हो चुकी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H