IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला जा रहा है. आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट गंवाकर 326 रन बना लिए हैं. फिलहाल रवींद् जडेजा 110 रन और कुलदीप यादव एक रन बनाकर नाबाद हैं, इंग्लैंड के लिए अब तक मार्क वुड ने तीन विकेट लिए हैं, जबकि टॉम हार्टले को एक विकेट मिला.

रोहित जडेजा ने जड़ा शतक

आज के मैच में भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी, 33 रन पर टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवा दिए थे. युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 10 रन बनाकर आउट हुए, शुभमन गिल खाता नहीं खोल सके, जबकि रजत पाटीदार पांच रन बना सके. इसके बाद रोहित शर्मा और जडेजा ने 204 रन की साझेदारी निभाई. इस दौरान रोहित ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया. वह 131 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वुड ने रोहित को आउट किया.

सरफराज ठोकी तूफानी फिफ्टी

रोहित के आउट होने पर डेब्यू करने वाले सरफराज खान क्रीज पर आए. जब सरफराज बल्लेबाजी के लिए आए थे तो जडेजा 153 गेंद में 84 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद सरफराज ने 66 गेंद में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन की पारी खेली, जबकि जडेजा को 16 रन बनाने में 45 गेंद लग गए. जडेजा ने 198 गेंद में टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया.

जडेजा के चक्कर में सरफराज हुए आउट

भारत को 314 के स्कोर पर सरफराज के रूप में झटका लगा. बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सरफराज रवींद्र जडेजा के शतक के चक्कर में रन आउट हो गए. दरअसल, जडेजा 99 के स्कोर पर थे. इसके बाद पारी के 82वें ओवर में एंडरसन की गेंद पर जडेजा ने मिड ऑन पर शॉट खेला. जडेजा ने सिंगल के लिए सरफराज को कॉल किया दो कदम आगे बढ़ाए लेकिन फिर वापस लौट गए. इतनी देर में सरफराज आधी पिच तक पहुंच चुके थे. ऐसे में उनके पास वापस लौटने का समय नहीं बचा. वुड ने डायरेक्ट थ्रो पर सरफराज को रन आउट किया. सरफराज के आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी नाराज दिखे.

सरफराज वके आउट होने के बाद जडेजा ने 198 गेंद में टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया. फिलहाल जडेजा का साथ निभाने नाइट वाचमैन कुलदीप यादव आए हैं. भारत ने पांच विकेट पर 326 रन बना लिए हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H