Rajasthan News: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) 300 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है. इसके तहत आयोग ने पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड द्वितीय (माध्यमिक शिक्षा) के तीन सौ पदों पर भर्ती किया जाएगा. इसके बारे में विज्ञापन को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. आपको बता दें, सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी इन पदों पर 20 फरवरी 2024 से लेकर 20 मार्च 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. जबकि इसके लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने जानकारी दी

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि परीक्षा के तहत अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए विचरण सूचियां 8 जनवरी 2024 से 15 जनवरी 2024 (कुल विषय-06, इनमें अंग्रेजी, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, गणित, संस्कृत, विज्ञान) तक जारी की गई. विचारित सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों की पात्रता जांच काउंसलिंग के माध्यम से आयोग कार्यालय में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की गई थी. इस दौरान अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के नवीन काउंसलिंग पत्र अपलोड नहीं किए गए हैं. काउंसलिंग में उपस्थित होने के लिए अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से भी सूचित किया जा रहा है.

वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी

विचारित सूची में सम्मिलित एवं काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को अंतिम तौर पर सूचित किया जाता है कि आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in से विस्तृत आवेदन पत्र प्रपत्र तथा आवश्यक दिशा-निर्देश डाउनलोड कर उनका अध्ययन करते हुए विस्तृत आवेदन पत्र की प्रविष्टियां पूर्ण करने के उपरांत निर्धारित तिथि और समय पर आवश्यक रूप से उपस्थित हों. काउंसलिंग में दोबारा अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से कोई अन्य अवसर नहीं दिया जाएगा. ऐसे अभ्यर्थियों को जारी किए जाने वाले अंतिम परिणाम में सम्मिलित किया जाएगा. इसकी समस्त जिम्मेदारी खुद अभ्यर्थी की होगी. उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से कोई यात्रा भत्ता या दैनिक भत्ता नहीं मिलेगा. शेष शर्तें पूर्व में जारी सूचना तिथि 29 जनवरी 2024 के अनुसार रहेगी.