शब्बीर अहमद, भोपाल। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में मध्य प्रदेश के किसान संगठन भी समर्थन में उतर आए हैं। किसानों के भारत बंद के आह्वान पर एमपी के भी अधिकतर किसान संगठनों ने भारत बंद का समर्थन किया है जिसके बाद कल मध्यप्रदेश में भी किसान दुकानों को बंद कराते नजर आएंगे। लेकिन इस बंद को एमपी के सबसे बड़े किसान संगठन भारतीय किसान संघ का समर्थन नहीं है। 

RSS और VHP ने बुक कराई पूरी ट्रेन, भगवामय अयोध्या तक धर्म यात्रा

किसान संगठनों का दावा है कि वो पूरे प्रदेश मे कल बंद के समर्थन में बाजारों को बंद कराएंगे इसको लेकर अलग-अलग किसान संगठनों की  बैठक हो चुकी है सीहोर और रायसेन में एक ट्रैक्टर रैली भी निकल जाएगी। साथ ही किसान संगठनों ने किसानों से ये अपील की है की एक दिन के लिए वो सब्जी, दूध और दूसरी चीजें जो गांव से शहर आती है उसकी सप्लाई न करें अगर किसान कल सब्जी लेकर नहीं पहुंचते हैं तो आम इंसान को दिक्कत होगा सामना करना पड़ सकता है। 

डेयरी संचालकों के लिए जरूरी खबर: इस शहर में 236 दूध डेयरी किए जाएंगे बाहर, जानें क्या है वजह

भारत बंद को मध्य प्रदेश के आम किसान यूनियन,किसान जागृति संगठन और कांग्रेस के किसान मोर्चा का भी समर्थन है। आंदोलन पर पुलिस की भी पूरी निगाहें हैं। भोपाल में कहीं पर भी विरोध प्रदर्शन करने की पुलिस की तरफ से इजाजत नहीं दी गई है।  जिसको देखकर लगता है कि बड़े शहर में बंद का असर उतना नहीं दिखेगा जितना छोटे शहरों में  देखा जाएगा। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H