रायपुर. स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के भिलाई इस्पात संयंत्र में आज सुबह करीब 10:30 बजे नियमित मरम्मत कार्य के दौरान कोक ओवन बैटरी कॉम्प्लेक्स नंबर 11 के गैस पाइप लाइन में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. जिसमें 13 कर्मचारियों की मौत हो गई है जबकि 14 कर्मचारियों की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस हादसे को लेकर नई दिल्ली बीएसपी पीआरओ ने कहा कि प्रभावित परिवार के सदस्यों के साथ खड़ा है और उनको हर तरह की सहायता उपलब्ध कराने में पूरी क्षमता से जुटा हुआ है. घायल कर्मचारियों को भिलाई जनरल अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया है. इस बीच आग को नियंत्रित कर लिया गया है.

बीएसपी पीआरओ ने कहा कि इस घटना में 9 कर्मचारियों की मौत हुई है. 14 लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. घायल लोगों के इलाज के लिए हर तरह की राहत और देखभाल से जुड़े संसाधन मुहैया कराये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेल का पूरा परिवार इस घटना में मरने वालों के परिवारों के साथ खड़ा है. उनके लिए हरसंभव मदद किया जाएगा.

आपको बता दें कि साल 2014 के जून महीने में भी ऐसी एक दुर्घटना में 6 कर्मचारियों की मौत हो गई थी. यह प्लांट स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अंतर्गत आता है.