नई दिल्ली:  कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस के सीनियर नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस के सभी तरह के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं. इनकम टैक्स विभाग ने 210 करोड़ की रिकवरी की मांग की है. माकन ने यह भी आरोप लगाया कि यूथ कांग्रेस का बैंक अकाउंट भी फ्रीज किया गया है. उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस के खाते में क्राउड फंडिंग के जरिए पैसे जुटाए गए थे. वहीं दूसरी तरफ इलेक्टोरल बॉन्ड का पूरा पैसा बीजेपी के पास है और वो उसे खर्च कर रही है.

अजय माकन ने कहा कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पूरी तरह से खत्म हो चुका है. देश की मुख्य विपक्षी पार्टी के सारे अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये केवल अकाउंट फ्रीज नहीं हुए बल्कि देश का लोकतंत्र भी फ्रीज हो गया है. कांग्रेस के आरोप के कुछ घंटे बाद ही अकाउंट से फ्रीज हटाया गया है. हालांकि इस मामले में बुधवार को IT ट्रिब्यूनल में सुनवाई होगी.

कांग्रेस पार्टी के कुल 9 अकाउंट फ्रीज किए गए

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के कुल 9 अकाउंट फ्रीज किए गए हैं. परसों ही कांग्रेस ने इनकम टैक्स appelate ट्रिब्यूनल में अप्लाई किया था. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन हलफनामा दायरकिया था और आज इस पर इनकम टैक्स appelate ट्रिब्यूनल में सुनवाई हुई. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवके तन्खा कांग्रेस की तरफ से पेश हुए हैं. 

अजय माकन ने बताई ये वजह

अजय माकन ने अकाउंट फ्रीज होने की वजह बताते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी के अकाउंट फ्रीज होने की वजह हास्यास्पद है. कल शाम यूथ कांग्रेस के भी अकाउंट फ्रीज किए गए हैं. इमकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस और यूथ कांग्रेस से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है. ये पैसा किसी बड़े कारोबारी के नहीं बल्कि हमने जो ऑनलाइन चंदा जुटाया है उसका है. देश के लोगों ने यूपीआई से हमें पैसा दिया है. वो पैसा इनकम टैक्स ने फ्रीज कर दिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक