लोकसभा चुनाव में टिकट पाने उम्मीदवारों ने पार्टी के बड़े नेताओं के चक्कर लगाना शुरू कर दिए हैं. इसी बीच अब ठग भी एक्टिव हो चुके हैं. यूपी के बरेली में एक ठग ने खुद को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बताकर पूर्व विधायक को फ़ोन किया और कहा कि अगर आपको लोकसभा चुनावों में टिकट चाहिए तो आप पैसे भिजवाओ. कुछ संदेह होने पर इसकी सूचना पूर्व विधायक ने पुलिस को दी. पुलिस ने मामले की जांच कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. पुलिस ने कहा है कि अगर किसी के पास भी इस तरह के ठगी की कॉल आती है तो वह तुरंत पुलिस से संपर्क करें.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक (देहात क्षेत्र) मुकेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि बरेली के नवाबगंज थाने में इंस्पेक्टर विनोद कुमार की तरफ से एक मामला दर्ज किया गया है. इसमें कहा गया है कि एक गिरोह के सदस्य केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर फोन पर नेताओं से टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी करते हैं. जांच में सामने आया है कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के समूहा गांव के निवासी रविंद्र मौर्य ने ठगी की वारदात को अंजाम देने खुद को अमित शाह बताकर चार जनवरी और 20 जनवरी 2024 को पूर्व विधायक किशन लाल राजपूत से नौ बार फोन पर बात की. 

ट्रू कॉलर एप पर नम्बर जांचने पर केंद्रीय गृहमंत्री केंद्र सरकार के नाम से आईडी दिख रही थी. मिश्रा का कहना है कि जब रविंद्र मौर्य को पता चला कि पुलिस जांच कर रही है तभी उसने सिम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि जिस नंबर से पूर्व विधायक को कॉल की गई थी वह नंबर रविंद्र के गांव के ही हरीश नामक व्यक्ति की आईडी पर रजिस्टर्ड है. इस मामले में हरीश को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस रविंद्र और शाहिद की तलाश कर रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक