80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस कविता चौधरी (Kavita Chaudhary) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 67 साल की उम्र में हार्टअटैक के कारण एक्ट्रेस का निधन हो गया है. ‘उड़ान’ सीरियल में IPS अफसर कल्याणी सिंह का रोल निभाकर कविता घर-घर पॉपुलर हो गई थीं. 

नहीं रहीं कविता चौधरी 

67 साल की उम्र की एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर कविता चौधरी (Kavita Chaudhary) कैंसर से पीड़ित थीं और उनका इलाज चल रहा था. एक्ट्रेस की मौत की खबर से उनके चाहने वालों को सदमा लगा हैं. जिसके बाद से ही हर कोई सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजली दे रहा है. Read More – ‘मरने के बाद’ जिंदा हुई Poonam Pandey, Video आया सामने …

एक्ट्रेस की करीबी दोस्त सुचित्रा वर्मा ने बताया- जब पिछले साल मैं उनसे मिली, तो उन्होंने मुझे अपनी कीमोथेरेपी के बारे में बताया था. उनकी शक्ल पर उनका दर्द भी साफ नजर आ रहा था. आज मैं बहुत बुरा महसूस कर रही हूं, क्योंकि मुझे उनसे दोबारा मिलने का मौका नहीं मिल पाया. मुझे उनकी कंडीशन देखकर नहीं लगा था कि ये सब इतनी जल्दी हो जाएगा.

उड़ान सीरियल से मिली थी पहचान

बता दें कि ‘उड़ान’ सीरियल में आईपीएस अफसर कल्याणी सिंह का रोल निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी. ‘उड़ान’ सीरियल उनकी बड़ी बहन कंचन चौधरी की जर्नी पर आधारित था, जो किरण बेदी के बाद दूसरी आईपीएस अधिकारी बनी थीं. उन्होंने शो का लेखन और निर्देशन भी किया था. ‘उड़ान’ शो के बाद कविता चौधरी (Kavita Chaudhary) महिला सशक्तिकरण की मिसाल बन गई थीं. Read More – Ekta Kapoor ने Ankita Lokhande को दिया बड़ा ऑफर! Bigg Boss के बाद इस सीरियल में आ सकती हैं नजर …

ये वो दौर था जब फिल्मों और टेलीविजन सीरियल्स में महिला आईपीएस अधिकारियों के किरदारों को महत्व नहीं दिया जाता था. कविता ने ‘योर ऑनर’ और ‘आईपीएस डायरीज़’ जैसे शोज भी बनाये थे. शोज के अलावा कविता चौधरी (Kavita Chaudhary) को 80-90 के दशक के पॉपुलर Surf विज्ञापन में ललिताजी की भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता है. इस विज्ञापन में उन्होंने एक बुद्धिमान हाउसवाइफ की भूमिका निभाई थी. 

बता दें कि हार्ट के बाद एक्ट्रेस को अमृतसर के पवित्रा देवी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. हर किसी को उम्मीद थी कि वो घर लौट आएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 16 फरवरी उनकी जिंदगी का आखिरी दिन साबित हुआ. एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार आज ही किया जाएगा.