नितिन नामदेव, रायपुर। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पूर्व विधायक धनेंद्र साहू, कांग्रेस जिला अध्यक्ष उधोराम साहू और रायपुर नगर निगम अध्यक्ष प्रमोद दूबे ने संयुक्त प्रेस कांग्रेस ली. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने किसानों के भारत बंद आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार ने एक कमेटी गठित की लेकिन आज दो साल में अभी तक कोई बैठक नहीं हुई.

उधोराम साहू ने कहा कि जिस तरह से पूरे देश के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इससे पहले भी साढ़े सात सौ किसानों को आहुति देनी पड़ी थी. केंद्र सरकार लगातार उनकी मांगों को टालती रही. आज भारत बंद का आह्वान किया गया है. कांग्रेस इसका समर्थन करती है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अंबिकापुर में केंद्र में सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी कानून बनाने की गारंटी दी है.

कांग्रेस के पूर्व विधायक धनेंद्र साहू ने कहा हमारा किसानों के राष्ट्रीय आंदोलन को पूरा समर्थन है. सात सौ से अधिक किसानों के मारे जाने के बाद प्रधानमंत्री ने किसानों से बात की. एक कमेटी गठित की लेकिन आज दो साल बीत गए इसकी एक बैठक तक नहीं हुई. सरकार देश में अलग-अलग फसल लेते हैं. मौसम आधारित खेती है, इसके बाद भी किसानों को कोई समर्थन मूल्य भी नहीं मिलता है.

कांग्रेस के पूर्व महापौर प्रमोद दूबे ने कहा, जब प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब हमेशा एमएसपी की बात करते थे. आज बीजेपी के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से एमएसपी को लेकर एक अफवाह फैलाई जा रही है. एमएसपी का मतलब ये नहीं की सरकार किसानों की सारी उपज खरीदेगी बल्कि इसका मतलब ये है कि एक निश्चित समर्थन मूल्य पर किसानों की उपज खरीदेगी. केंद्र किसानों को तुच्छ समझती है,बड़े नेता अफवाह फैलाते हैं.