किसान आंदोलन में बैठे किसानों ने आज भारत बंद का आह्वान किया था। पंजाब में इसका जबरदस्त असर देखने को मिला है। व्यवसाईयों में किसान आंदोलन का खुलकर समर्थन किया है। यही कारण है कि वहां पर दुकानों के साथ-साथ बाजार में और सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा।

गुरदासपुर में सभी दुकानों पर ताला लगा नजर आ रहा है बाजार में नही के बराबर लोग नजर आ रहे थे। मार्केट यहां पूरी तरह बंद था किसी भी तरह की कोई भी दुकान नहीं खोली थी। अगर मेडिकल सुविधा की बात की जाए तो उसे मेडिकल स्टाफ और स्टोर्स वहां पर खुली हुई थी। कुछ इसी तरह का नजारा चंडीगढ़ में भी देखने को मिला। यहां पर भी बंद का जबरदस्त समर्थन करते हुए व्यवसाई नजर आए।

लुधियाना और रामकोट में भी सन्नाटा पसरा रहा। लुधियाना का बस स्टैंड सूनसान पढ़ा था। बस के पहिए थामे हुए नजर आए। यहां पर यात्री भी नहीं दिखाई दिए। बंद के कारण लोगों ने आज सफर करना का इरादा शायद पहले ही छोड़ चुका था। वहीं कुछ यात्री ऐसे भी थे जिन्हें इमरजेंसी होने के कारण इधर-उधर भटकना पड़ा। आम दिनों में यहां रोज सैकड़ों की तादाद में लोग बसों में सफर करते हैं, मगर आज के हालात यहां कुछ अलग ही बने हुए थे। इस तरह ही भारत बंद के चलते अमृतसर में बसों के पहिए थम रहे। किसानों का विरोध का असर दिल्ली अमृतसर नेशनल हाइवे में भी देखने को मिला है। यहां भी सन्नाटा छाया था।