Delhi News:  नई दिल्ली. ठगी के कई तरीकों के बारे में आपने सुना होगा. लेकिन दिल्ली से ठगी का एक नया तरीका सामने आया है. यहा शास्त्री भवन बुलाकर एक डॉक्टर से करीब 60 लाख की ठगी का मामला पुलिस के पास पहुंचा है. ये डॉक्टर आंध्र प्रदेश के हैं.

डॉक्टर से ये ठगी नेल्लौर जिले में सरकारी की मदद से 100 बेड का अस्पताल खुलवाने का झांसा देकर की गई. दिल्ली पुलिस को पीड़ित ने शिकायत दी, जिसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है.

पीड़ित डॉ. वी वेणुगोपाल आंध्र प्रदेश के नेल्लौर जिले के नेताजी नगर में रहते हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि फैमिली फ्रेंड एक महिला ने आरोपी विजय कुमार और उनकी पत्नी से नेल्लौर में मिलवाया था. इस दौरान वो नेल्लौर में अपना डेंटल अस्पताल खोलने की योजना बना रहे थे. विजय कुमार ने उन्हें सिर्फ डेंटल के बजाय आधुनिक संसाधनों से सुसज्जित 100 बेड का मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल खोलने का सुझाव दिया. दावा किया कि वो इसके लिए सरकारी ग्रांट दिला देंगे. आरोपी ने दावा किया कि सरकारी अफसरों को शुरुआती अमाउंट देना पड़ेगा, ताकि मंत्री के जरिए सचिवालय के मेंबरों को राजी किया जा सके. आरोपी की पत्नी ने भी दावा किया कि वो दिल्ली में रहते हैं और अधिकतर मंत्रियों से परिचित हैं. पूरे काम के लिए 60 लाख रुपये की डिमांड की गई. पीड़ित का दावा है कि 13 अगस्त 2019 से 7 नवंबर 2021 के बीच 56 लाख 90 हजार रुपये दिए.

बीस लाख की पेमेंट मंत्रालय में आरोपियों को 14 अप्रैल 2021 को की गई थी. कोविड-19 में उनकी वित्तीय हालत बिगड़ गई, जिससे अस्पताल के लिए ली जमीन बेचनी पड़ी. इससे वो डिप्रेशन में भी आ गए थे. इसलिए आरोपियों से अपनी रकम वापस मांगी, जो उन्होंने नहीं दी. पीड़ित का दावा है कि इस दौरान दिल्ली में फ्लाइट से आने-जाने और होटलों में ठहरने में पांच लाख से ज्यादा और खर्च हुए थे. क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.