Happy Perfume Day 2024: 10 करोड़ रुपए का है ये परफ्यूम, ये है इसकी खूबी...

दुबई में मिलने वाला Shumukh Perfume क़रीब 10 करोड़ रुपये है. परफ़्यूम की बोतल पर लगे हीरों का Guinness World Record भी है. ये त्वचा को 12 घंटे और कपड़ों को 30 दिन तक सुगंधित रखता है.

 Shumukh Perfume

इस ख़ास परफ़्यूम का बस एक ही पीस बनाया गया था ताकी इससे मिले धन को दान किया जा सके. इसे बनाने में 1500 घंटे लगे थे. इसकी बोतल में 2,909 क़ीमती पत्थर, 2,700 सफ़ेद हीरे, 183 पीले नीलम और 7.18 कैरेट का श्रीलंकन Cabochon हीरा लगा था.

DKNY Golden Delicious

पॉपस्टार Michael Jackson ने भी ये परफ़्यूम इस्तेमाल किया था. इसे चमेली, गुलाब और कुछ प्राचीन सामग्रियों द्वारा बनाया जाता है. इसकी बोतल लॉक जैसी बनाई गई है जिसमें गोल्ड, रूबी और हीरे से जड़ित चाबी होती है.

Gianni Vive Sulman  Parfum VI

स्पैनिश फ़ैशन डिज़ाइनर Paco Rabanne ने इसे तैयार कर ख़ूब शोहरत और दौलत कमाई. इस इत्र के बॉक्स और बोतल को सोने से सजाया जाता है. इसकी बोतल में हीरा भी जड़ा है. इसकी ख़ूशबू लाजवाब है.

Paco Rabanne Luxe Edition Perfume

Clive Christian दुनिया की बेस्ट परफ़्यूम बनाने वाली कंपनियों में से एक है. परफ़्यूम बनाने के लिए मशहूर Roja Dove ने इसे डिज़ाइन किया है. इसे Baccarat क्रिस्टल बॉटल में पैक किया जाता है. इसे 18 कैरेट के सोने और 5 कैरेट के सफे़द हीरे से सजाया जाता है.

Clive Christian No.1 Imperial Majesty

N°5 कंपनी द्वारा इसे बनाया गया है. इसकी कीमत 3.2 लाख रुपये है. ये एक लिमिटेड एडिशन सेंट है जिसकी सुगंध हमेशा बनी रहती है. इसे एक शाही बोतल में भरकर बेचा जाता है जिसे एक बड़े हीरे की शेप दी जाती है.

Chanel Grand Extrait 

इस परफ्यूम को मशहूर कंपनी बक्करैट कंपनी न बनाया है. इसकी कीमत 5.2 लाख है. इस कंपनी की शुरुआत 1764 में हुई थी. यह दुनिया का तीसरा सबसे महंगा. इसके ढक्कन पर कई सारे अमेथिस्ट क्रिस्टल लगाएं जाते हैं जो इसकी परफ्यूम की सुंदरता को और अधिक बढ़ा देता है.

Baccarat Les Larmes

क्या है ‘Samvad’ ऐप: जो WhatsApp को देगा टक्कर, DRDO सिक्योरिटी टेस्ट में हुआ पास