पन्ना। मध्य प्रदेश से हीरा पहनने के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। हीरा की नगरी पन्ना में जल्दी ही डायमंड का बाजार सजने जा रहा है। इस नीलामी में 286.41 कैरेट के हीरे रखे जाएंगे। वहीं इस नीलामी में दिल्ली, मुम्बई, गुजरात और सूरत से हीरा व्यपारी शामिल होंगे।

रामलला के दीदार का जुनून: 640 किमी की पैदल यात्रा कर अयोध्या पहुंचा युवक, वापसी के दौरान पन्ना की जनता ने किया स्वागत

दरअसल, जिले में उथली हीरा खदानों से प्राप्त 156 नग हीरो की नीलामी हीरा कार्यालय में 21 फरवरी से लेकर 23 फरवरी तक चलेगी। इस नीलामी में 286.41 कैरेट के छोटे, बड़े, उज्ज्वल, मटमैले तरह के हीरे रखे जाएंगे। जिनकी अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपए है। इस नीलामी में सबसे खास बात यह होगी कि इनमें कई ऐसे नायाब हीरे हैं जिनकी बोली एक करोड़ या फिर इससे अधिक तक जा सकती है।

22 फरवरी से EVM के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलनः दिग्विजय बोले- मशीन बनाने वाली कंपनी में भाजपा के तीन डायरेक्टर, इलेक्शन कमीशन से पूछे कई सवाल

हीरा आधिकारी रवि पटेल ने बताया कि, 11.88 कैरेट, 9.99 कैरेट, 8.01 कैरेट और 7.90 कैरेट के बड़े हीरे आकर्षण का केंद्र होंगे। बता दें कि यह हीरा नीलामी दो चरणों में की जाएगी। जिसमें पहले चरण में हीरों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जिसमें व्यापारियों को हीरे दिखाए जाएंगे। वहीं द्वितीय चरण में हीरो की बोली लगाई जाएगी। इन हीरों की नीलामी में सूरत, गुजरात, मुंबई आदि स्थानों से हीरा व्यापारी शामिल होंगे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H