कर्ण मिश्र, ग्वालियर: मध्यप्रदेश सरकार के निर्देश और हाईकोर्ट की सख्ती का असर अब दिखने लगा है। ग्वालियर में मिलावटखोरी पर शिकंजा कसा जा रहा है। शनिवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की 8 से ज्यादा टीमों ने एक साथ रेड कार्रवाई की। जिसके चलते मिलावटखोरों के बीच हड़कंप मच गया। मसाला फैक्ट्री, दूध डेयरी सहित अन्य खाद्य पदार्थ से जुड़े प्रतिष्ठानों पर फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की कार्रवाई देखने मिली।

मध्य प्रदेश में मिलावटखोरी के लिए ग्वालियर-चंबल अंचल बदनाम रहा है। मिलावटखोरी को रोकने के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने सख्त निर्देश जारी किया है। हाई कोर्ट की सख्ती के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार की ओर से ग्वालियर चंबल अंचल में 8 से ज्यादा सीनियर फूड सेफ्टी अधिकारी भेजे गए हैं। जिनके डायरेक्शन में ग्वालियर सहित अंचल के अन्य जिलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई देखने मिल रही है।

चौपाटी में गैस सिलेंडरों की भरमार: रात में पैर रखने तक की जगह नहीं, MIC सदस्यों ने लिया जायजा, जल्द लिया जाएगा बड़ा फैसला

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ रेड

शनिवार को फूड सेफ्टी की 8 से ज्यादा टीमों ने ग्वालियर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में एक साथ रेड मारी। फूड सेफ्टी की टीम को देख कई दूध डेयरी संचालक दुकानों पर ताला डालकर फरार हो गए। वहीं बहोड़ापुर इलाके में गायत्री डेयरी और महालक्ष्मी डेयरी पर फूड सेफ्टी अधिकारियों ने मिलावट की आशंकाओं के चलते दूध,दही,पनीर और खोआ के सैम्पल लिए साथ ही मुरार क्षेत्र के रिसाला बाजार में भी मां वैष्णो देवी मसाला पिसाई केंद्र पर छापा मारा।

टोल नाके में कर्मचारियों की दबंगई: नर्मदा दर्शन कर लौट रही महिला श्रद्धालुओं को पीटा, अस्पताल में भर्ती

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

मौके से हानिकारक कलर के डब्बे सहित मसाले में मिलावट के लिए रखा पिसा हुआ चावल भी पुलिस ने पाया। मौके पर 1034 किलो तैयार मसाला भी डिपार्टमेंट की टीम ने जब्त किया। मिलावटखोरी पर शिकंजा कसने के लिए फूड सेफ्टी अधिकारियों की टीम लगातार कार्रवाई जारी रखने की बात कह रही है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H