दिल्ली विधानसभा से विश्वास प्रस्ताव पास हो गया है. दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने पक्ष और विपक्ष में वोटिंग कराई. पक्ष में 54 वोट और विपक्ष में महज एक वोट पड़ा. 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में ‘आप’ के 62 विधायक है, जबकि विपक्षी दल भाजपा के महज 8 विधायक हैं. सदन में विश्वास मत पर वोटिंग के दौरान आज दोनों पक्षों के कुल 55 विधायक ही मौजूद रहे.

केजरीवाल ने कहा- इस विश्वास मत की जरूरत इसलिए थी, क्योंकि भाजपा AAP विधायकों को अपने पाले में शामिल करने की कोशिश कर रही है. भाजपा दावा करती है कि वो राम भक्त है, लेकिन उन्होंने हमारे अस्पतालों में गरीब लोगों को मिलने वाली दवाई रोक दी. सर्विस डिपार्टमेंट, ब्यूरोक्रेसी पर अपनी पकड़ के चलते भाजपा हमारा काम रोक रही है और फिर भी हम सरकार चला रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सवाल है कि हम सदन में विश्वास प्रस्ताव क्यों लाए , क्योंकि हमारे 2 विधायक मेरे पास आए और उन्होंने हमें बताया कि बीजेपी उन्हें खरीदने की कोशिश कर रही है. ये कहते हैं सबूत दो, सबूत कैसे दें, ये कभी रिश्तेदार कभी दूसरे तरीके से कहते हैं, आदमी क्या टेप रिकॉर्डर लेकर घूमता है क्या?

उन्होंने कहा ”आप केजरीवाल को गिरफ्तार कर लोगे ,पर उसकी सोच को कैसे गिरफ्तार कर लोगे. देश का एक एक बच्चा देख रहा है की हमारे साथ क्या कर रहे हैं.”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चर्चा के दौरान कहा कि दिल्ली के अस्पताल में दवा को रोकने का काम भाजपा ने किया. दिल्ली वालों का पाप लगेगा. दिल्ली के अस्पताल में पर्ची बनाने वालों को हटा दिया गया. दिल्ली में फरिश्ते योजना को बंद कर दिया गया. 23 हजार लोगों को मुफ्त इलाज दिया.