दिल्ली. #MeToo कैंपेन की चपेट में सिर्फ फिल्म स्टार या सेलिब्रिटी ही आ रहे थे. अब इसके लपेटे में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री औऱ भाजपा के तेज तर्रार नेता व पूर्व पत्रकार एमजे अकबर भी आ गए हैं. मंत्री के लपेटे में आने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है औऱ मंत्री से इस्तीफे की मांग शुरु कर दी है.

पत्रकार प्रिया रमानी ने सोशल मीडिया पर बकायदा उनका नाम लेते कहा कि उन पर चार महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. रमानी ने एक मैगजीन में सांकेतिक रुप से इशारा किया था कि वे भी अकबर की हरकतों का शिकार हो चुकी हैं. अपने लेख में रमानी ने लिखा कि एमजे अकबर फोन पर अश्लील बातें करने, अश्लील मैसेज भेजने, अश्लील कमेट करने में माहिर शख्स हैं. कैसे सेक्सुअली हैरेस करना है ये उनको बखूबी पता है. रमानी ने खुलकर लिखते हुए कहा कि कैसे एक नौकरी के इंटरव्यू के दौरान अकबर ने उनको अकेले होटल के कमरे में बुलाया औऱ पास बैठने के लिए कहा.

एक अन्य पत्रकार प्रेरणा सिंह बिंद्रा ने भी अकबर पर यौन शोषण के आरोप लगाकर अपना करिअर तबाह करने का आरोप अकबर पर लगाया.

गौरतलब है कि इस वक्त एमजे अकबर नाइजीरिया में हैं. उन्होंने इन आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. उनके साथ ही विदेश मंत्रालय ने भी इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है.  वैसे विपक्ष को एक औऱ मुद्दा सरकार को घेरने का मिल गया है. उसने मंत्री के इस्तीफे की मांग शुरु कर दी है.