हर्षराज गुप्ता, खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान रोड स्थित स्टेडियम पर राज्यपाल मंगूभाई पटेल की उपस्थिति में शुक्रवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ. सांसद गजेंद्र पटेल की माता सुशीला देवी के नाम से संचालित संस्थान के तत्वावधान में आयोजित शिविर में विभिन्न बीमारियों से जुड़े लोगों की जांच हुई. वहीं रक्तदान शिविर का भी आयोजन भी हुआ. इसी दिन ही सांसद का जन्मदिन भी था. उन्हें बधाई देने वाले लोग भी बड़ी संख्या में वहां पहुंचे. इस मौके पर वहां तंबू लगाया गया. वहीं भोजन की व्यवस्था भी की गई थी.

उल्लेखनीय है कि कुछ साल पहले स्टेडियम मैदान पर हजारों रुपए खर्च कर अमेरिकन घास लगाई गई थी. इसके बाद स्टेडियम में खिलाड़ियों को खेल गतिविधियों और अभ्यास की बेहतर सुविधा मिल रही है. लेकिन शुक्रवार को वहां शामियाना लगाने के लिए जगह-जगह पाइप लगाने गड्ढे किए गए. इससे मैदान को नुकसान पहुंचा है. यही नहीं भोजन के बाद झूठन भी मैदान पर पड़ी रही. खिलाड़ियों ने कहा इससे स्टेडियम को नुकसान पहुंचा है.

घूस लेने का VIDEO: आरक्षक ने ट्रक चालकों से दबंगई के साथ की वसूली, अधिकारी ने की ये कार्रवाई

14 दिसंबर को देवी अहिल्या उत्कृष्ट स्कूल मैदान पर दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ था. अलग-अलग क्षेत्र के 200 से अधिक दिव्यांग शामिल हुए थे. मासूम दिव्यांगों ने बगैर जूते और चप्पल के पथरीले मैदान पर दौड़ लगाई थी. उस समय जिम्मेदारों का कहना था कि बिस्टान नाका क्षेत्र के स्टेडियम पर स्पर्धा आयोजन को लेकर प्लानिंग नहीं की, इसलिए वहां आयोजन किया गया. जबकि यह स्पर्धा स्टेडियम पर होती तो बच्चों के पैर सुरक्षित रहते.

टोल प्लाजा में महापौर की पिटाई: कर्मचारियों ने की गुंडागर्दी और गाली-गलौज, सीसीटीवी फुटेज वायरल

स्पर्धा के दौरान गिरने पर चोट भी नहीं लगती. उस दौरान बच्चों के लिए टेंट, पेयजल और भोजन व्यवस्था थी. लेकिन बच्चे पेड़ों की छांव में कारपेट पर बैठे नजर आए थे. जबकि स्टेडियम मैदान पर भवन व परिसर में बच्चों के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था रहती. हालांकि, अब सांसद के जन्मदिवस के कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इधर, खेल प्रेमियों का कहना है कि इस तरह के आयोजन होने से खिलाड़ियों के लिए खेल का स्थान नहीं बचेगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H