चंकी बाजपाई, इंदौर। मध्य प्रदेश का मिनी बॉम्बे इंदौर में जिला प्रशासन पुलिस विभाग सहित चाइल्डलाइन द्वारा भिक्षावृत्ति को रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत सराफा थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार बच्चों का रेस्क्यू किया। साथ ही भिक्षाव्रती करवाने वाले दो युवक को गिरफ्तार किया है।

शादी के लिए लड़की खोजने का अनोखा तरीकाः रिक्शा में होर्डिंग लगाकर वधू खोजने निकला युवक, बोले- मां-बाप पूजा पाठ में रहते हैं व्यस्त, इसलिए करना पड़ रहा ऐसा

मामले में स्मार्ट सिटी कंपनी, महिला एवं बाल विकास विभाग, बाल कल्याण समिति, सराफा थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। वहीं जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि, सूचना मिली थी कि सराफा क्षेत्र में कुछ बच्चों को नशा करवा कर उनसे भीख मंगवाई जा रही है। जिसकी जानकारी चाइल्डलाइन को भी दी गई थी। सूचना के बाद जब पुलिस सराफा क्षेत्र के वाघमारे गार्डन के पास पहुंची। जहां उन्हें चार बच्चे मिले, जब इन बच्चों से पूछताछ की गई तो उन्होंने कई खुलासा किए।

PCC चीफ जीतू पटवारी का बड़ा बयान: कमलनाथ के BJP में शामिल होने को लेकर कही ये बात

इस रेस्क्यू आपरेशन के दौरान सात से 15 साल के बच्चों को पकड़ा गया। शेष भाग निकले। बच्चों व आसपास के लोगों ने बताया कि, कुछ वर्षों से वाघमारे का बगीचा अपराध का अड्डा बन गया है। बच्चों के रेस्क्यू के साथ पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्य सद्दाम हुसैन निवासी चंदन नगर और दीन मोहम्मद निवासी मल्हारगंज को भी गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपियों द्वारा बच्चों से भीख मंगवाते थे और उन्हें नशे की लत भी लगवाते थे। बच्चे जब नशे केआदी हो जाते थे। तो उनसे भिक्षा मंगवा कर नशा करने के लिए दिया जाता था।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H