रायपुर. मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज करीब 11.30 बजे भिलाई के सेक्टर 9 में भिलाई स्टील प्लांट हादसे में घायल कर्मचारियों से मिलने पहुंचेंगे. जहां वो उन से मिलकर उनकी हाल-चाल जानेंगे. उनकी चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री बीएसपी प्रबंधन दुर्ग जिला प्रशासन के अधिकारियों से मंगलवार को हुए इस हादसे के बारे में पूरी जानकारी लेंगे.

कुछ देर वहां रुक कर घटना स्थल का भी जायजा लेंगे. घायलों के मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य में  सुधार हो रहा है या नहीं इसकी जानकारी लेंगे. यदि किसी कर्मचारी के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हो रहा होगा तो उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की व्यवस्था कराएंगे. जिसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर 12.25 बजे रायपुर लौट आएंगे.

बता दें कि बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन में हुए हादसे में 9 लोगों की मौत होने हो गई थी. वहीं हादसे में घायल कई कर्मचारियों का सेक्टर 9 अस्पताल में इलाज जारी है. प्लांट में गैस पाइप लाइन में अचानक जोर से धमाका हुआ. उस धमाके की चपेट में वहां काम कर रहे कर्मचारी आ गए. इस धमाके की चपेट में आए कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गए हैं. जिन कर्मचारियों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है वे सभी 50 प्रतिशत से ज्यादा जल चुके हैं. वहीं हादसे में मरने वाले कर्मचारियों की शिनाख्त नहीं होने की वजह से मृतकों का डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय लिया गया है. जिसके बाद ही शव को परिजनों को सौंपा जाएगा.