रायपुर. सीजीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से शुरू होगी, जो 21 मार्च तक चलेगा. इसी तरह 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं एक मार्च से शुरू होकर 23 मार्च 2024 तक चलेंगी. छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है. इस नंबर पर विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

इस हेल्पलाइन नंबर पर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से स्टूडेंट्स, शिक्षकों और गार्जियन को साइक्लोजिकल और शैक्षणिक मदद प्रदान की जा सकेगी. हेल्पलाइन नंबर 18002334363 पूरी तरह टोल फ्री है. रविवार और छुट्टियों को छोड़कर हर दिन सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक यह टोल फ्री नंबर काम करेगा. इस टोल फ्री नंबर के जरिए मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, टीचर्स, विशेषज्ञ जुड़ेंगे, जो छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को मदद पहुंचाएंगे. यह हेल्पलाइन नंबर 22 फरवरी से शुरू होगा, जो परीक्षा के दौरान भी काम करेगा.

टोल फ्री नंबर से परीक्षार्थियों को यह टिप्स दिए जाएंगे कि कैसे वह परीक्षा की तैयारी करें. इस हेल्पलाइन नंबर और हेल्पडेस्क की घोषणा करते हुए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों को स्ट्रेस फ्री रहने की सलाह दी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक