UP Police Exam. यूपी में शनिवार से शुरू हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे स्टेशनों में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार हो रही है. इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार है.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भीड़ की तस्वीर शेयर कर लिखा कि डबल इंजन सरकार मतलब बेरोज़गारों पर डबल मार! आज बेरोज़गारी की बीमारी से UP का हर तीसरा युवा ग्रसित है. जहां डेढ़ लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं, वहां न्यूनतम योग्यता वाले पदों के लिए भी ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और PhD होल्डर्स लाइन लगा कर खड़े हैं. पहले तो भर्ती निकलना एक सपना है, भर्ती निकले तो पेपर लीक, पेपर हुआ तो रिजल्ट का पता नहीं और लंबे इंतजार के बाद रिजल्ट आने पर भी अक्सर जॉइनिंग के लिये कोर्ट का चक्कर. सेना से लेकर रेलवे और शिक्षा से लेकर पुलिस तक की भर्तियों का सालों साल इंतज़ार कर लाखों छात्र ओवरएज हो चुके हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि निराशा के इस चक्रव्यूह में फंसा छात्र डिप्रेशन का शिकार होकर टूट रहा है. और इन सब से व्यथित होकर जब वह अपनी मांगें लेकर सड़क पर निकले तो मिलती हैं उसे पुलिस की लाठियां. एक छात्र के लिए नौकरी सिर्फ आय का साधन नहीं, बल्कि अपने परिवार का जीवन बदल देने का सपना है और इस सपने के टूटने के साथ पूरे परिवार की आस टूट जाती है. कांग्रेस की नीतियां युवाओं के सपनों के साथ न्याय करेंगी, हम उनकी तपस्या व्यर्थ नहीं जाने देंगे.

इसे भी पढ़ें – भारत जाेड़ो यात्रा को बीच में छोड़ चले गए राहुल गांधी, जानिए वजह

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेश भर में परीक्षा के लिए 2377 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटर्स पर 48 लाख 17 हजार 441 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं. इन परीक्षार्थियों के सड़क पर उतरने के बाद स्थिति बदल गई. पहले दिन शनिवार को दो पाली में परीक्षा हुई. पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन शनिवार को अभ्यर्थियों के हुजूम के आगे यातायात व्यवस्था ध्वस्त रही. रेलवे की ओर से पहले इस परीक्षा को लेकर परीक्षा स्पेशल ट्रेन नहीं चलाया गया, लेकिन भारी भीड़ रही.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक