हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर में लगातार भिक्षुओं की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में lalluram.com की खबर के असर के बाद इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने टीम को निर्देश जारी किया है। उन्होंने सख्त रुख अपनाते हुए टीमों से कहा कि बाल भिक्षुकों को भिक्षावृत्ति से रखा जाए और उसके साथ ही भिक्षावृत्ति करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

इंदौर के अलग-अलग इलाकों में टीम ने कार्रवाई की। इसी दौरान सराफा थाना क्षेत्र में भिक्षावृत्ति करने वाले चार भिक्षु को और दो पेडलर्स जो कि इन बच्चों को नशा सप्लाई करते थे। कुल 6 लोगों को पकड़ा है। बच्चों को कूक के हवाले कर दोनों पेडलर्स को पुलिस के हवाले किया है। एनजीओ की तरफ से रूपाली जैन ने बताया कि पकड़े गए बच्चे नशा करने के आदी हैं और जो दो पेडलर पकड़े हैं वह इनको नशा सप्लाई करते हैं।

बच्चों को नशे की लत लगाकर मंगवाते थे भीख, पुलिस ने दो युवक को किया गिरफ्तार

ये बच्चे भिक्षावृत्ति के अलावा अनैातिक गतिविधियां भी करते है। जिसमें लगभग 30 से ज्यादा बच्चे और युवतियां शामिल है। यह सभी लोगों को बातों में लगाकर उनके साथ चोरी की घटना को अंजाम देते हैं और कुछ लड़कियां अनैतिक गतिविधि ज्यादा करती हैं। चारों बच्चों को पकड़े जाने के बाद बाकी के बच्चे कार्रवाई देखकर मौके से फरार हो गए।

MP NEWS: नशे में धुत पुलिसकर्मी ने भाजपा नेताओं और पत्रकार से की अभद्रता, सस्पेंड करने की मांग

7 फरवरी से शुरू हुई अब तक की इस कार्रवाई में 22 बाल भिक्षुकों को कूक के हवाले किया है। वहीं 105 परिवारों के 5 साल के छोटे बच्चों के साथ भिक्षावृत्ति करने वाले परिवार को समझाइए देकर उनकी मॉनिटरिंग शुरू कर दी है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H