IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. आज मैच के चौथे दिन भारत ने दूसरी पारी चार विकेट पर 430 रन बनाकर घोषित कर दी है. अब इंग्लैंड को इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए 557 रन बनाने होंगे. यशस्वी जायसवाल 236 गेंद पर 14 चौके और 12 छक्के बनाकर नाबाद रहे. वहीं, सरफराज ने 72 गेंद में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 68 रन की पारी खेली. दोनों के बीच नाबाद 158 गेंद में 172 रन की तूफानी साझेदारी हुई. इसके बाद रोहित शर्मा ने पारी घोषित करने का एलान कर दिया.

बता दें कि जायसवाल ने इस दोहरा शतक लगाकर कई रिकॉर्ड ध्वस्त किये है लेकिन इसमें एक ख़ास रिकॉर्ड यह है कि वह एक द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में 150 से अधिक रन के एक से अधिक स्कोर बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सचिन ने यह कारनामा 24 वर्ष और 336 दिन की उम्र में किया था जबकि यशस्वी की उम्र अभी 22 वर्ष और 52 दिन है.

इससे पहले भारत की दूसरी पारी में आज शुभमन गिल 91 रन और कुलदीप यादव 27 रन बनाकर आउट हुए थे. वहीं, शनिवार को रोहित शर्मा 19 रन और रजत पाटीदार खाता खोले बिना आउट हुए थे. इंग्लैंड की ओर से रूट, हार्टले और रेहान को एक-एक विकेट मिला. अश्विन भी आज टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. ऐसे में इंग्लैंड के लिए परिस्थिति आसान नहीं रहने वाली है.

गौरतलब है कि भारत ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 319 रन पर समाप्त हुई थी. टीम इंडिया को 126 रन की लीड मिली थी. दूसरी पारी में 430 रन यानी कुल बढ़त 556 रन की हुई. इतना बड़ा लक्ष्य कभी टेस्ट इतिहास में चेज नहीं हुआ है. ऐसे में ‘बैजबॉल’ के लिए प्रसिद्ध इंग्लिश टीम चेज के लिए जाएगी या टेस्ट ड्रॉ कराने जाएगी यह देखना दिलचस्प होगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक