चंडीगढ़। चंडीगढ़ में मेयर चुनाव लगातार विवादों में घिरता हुआ नजर आ रहा है. इसे लेकर विरोध तो जारी ही है साथ ही बड़ी खबर यह निकाल कर आ रही है कि हाल ही में मेयर बने मनोज सोनकर नगर निगम मेयर पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

बताया जा रहा है की सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले ही मेयर बने मनोज सोनकर पार्टी से इस्तीफा देने की तैयारी में है. ऐसे में अब सभी की नजर मनोज सोनकर के निर्णय पर आ कर टिकी हुई हैं. आपको बात दें की सोमवार को मेयर पद के लिए सुनवाई होनी है.

पार्टी में चल रहा है दांव पेंच

सभी पार्टियां मेयर पद के चुनाव को लेकर अपने-अपने तरह से दांव पेंच में लगी हुई हैं. आप, कांग्रेस और भाजपा तीनों ही मेयर पद के उम्मीदवारों को लेकर तरह-तरह की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं. खबर यह भी उड़ रही है की भाजपा कांग्रेस के कई पार्षदों से भी संपर्क कर रही है. साथ ही आप पार्टी के पार्षदों से भी इस तरह का संपर्क किया जा रहा हैं.

मेयर चुनाव विवाद को पूरी तरह से सुलझाने की जिम्मेवारी राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे को दी गई है. इन सभी के बीच कांग्रेस ने अपने साथ पार्षदों की घेराबंदी मजबूत कर दी है, उन्हें लगता है कि कहीं उनके भी कोई पार्षद टूट कर भाजपा में शामिल न हो जाए. इसके लिए पार्टी के कई लोगों को जिम्मेदारी मिली है.