अगरतला. त्रिपुरा के कमालपुर में फर्स्ट क्लास ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट ने एक रेप पीड़ित का सेक्शुअल हैरेसमेंट किया. घटना 16 फरवरी की है. पीड़ित महिला का आरोप है कि वह अपने पति के साथ रेप के आरोपित के खिलाफ बयान दर्ज कराने मजिस्ट्रेट के चेंबर में गई थी. पीड़ित महिला कुछ बोलती, उसके पहले ही जज ने उसके शरीर को गलत ढंग से छूना शुरू कर दिया. इसके बाद वह तुरंत बाहर आयी और घटना के बारे में बताया. एक सीनियर एडवोकेट ने बताया कि धलाई डिस्ट्रिक्ट सेशन जज गौतम सरकार की अध्यक्षता में तीन जजों के पैनल ने जज पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी है.

कमालपुर थाना पुलिस ने आरोपी जज विश्वतोष धर के खिलाफ लिखित शिकायत मिलने की बात की है, लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है. महिला ने अपने साथ हुई घटना के बारे में पति के अलावा मजिस्ट्रेट कोर्ट के बाहर मौजूद वकीलों को भी जानकारी दी. मजिस्ट्रेट के चेंबर में पीड़ित के साथ एक महिला कांस्टेबल भी गई थी लेकिन आरोपी जज ने उसने महिला के साथ नहीं रहने दिया. इसके बाद उसके पति ने भी घटना को लेकर कमालपुर बार एसोसिएशन में एक अलग शिकायत दर्ज कराई.

देश में बढ़े महिला अपराध

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने 3 दिसंबर को क्राइम रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित शहर है. यहां 2022 में एक दिन में 3 रेप केस दर्ज किए गए. 2022 में महिला अपराध में 65 हजार 743 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश टॉप पर है.