कुशीनगर. जनपद में इस समय धारा 144 लागू है. जिला प्रशासन द्वारा इसको लागू किया गया है, लेकिन इसका असर जनपद में कही देखने को नहीं मिल रहा है. इस पर सवाल उठाते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता जितेंद्र सिंह पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि जनपद में इस समय प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू किया गया है. जिसमें एक जगह पांच से दस लोग नहीं इक्कठा हो सकते, लेकिन जनपद में धारा 144 का उल्लघंन जमकर किया जा रहा है. इससे शासन प्रशासन बेखबर हैं.

अधिवक्ता जितेंद्र पटेल ने कहा कि जनपद में छात्रों के परीक्षा का समय चल रहा है. धारा 144 पूरे जिले में लागू है इसके बावजूद कथा, प्रवचन और यज्ञ आयोजित हो रहा है. तेज ध्वनि के साथ लाउडस्पीकर बजाए जा रहे हैं. सड़क जाम से आवागमन प्रभावित हो रहा है. कथा वाचक समाज में अंधविश्वास, पाखंड को बढ़ावा दे रहे हैं जो गैर कानूनी व असंवैधानिक है. मेरा शासन प्रशासन से अनुरोध है कि इस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाएं. जिससे कि समाज में शांति व्यवस्था कायम रह सके और धारा 144 प्रभावी का कोई उल्लंघन न कर सकें.

इसे भी पढ़ें – गन्ना कृषकों का अध्ययन दल पश्चिम UP की करेंगे यात्रा, गोरखपुर, बस्ती और आजमगढ़ के किसान होंगे शामिल

अब देखना यह है कि प्रशासन इसको लेकर किस तरह की कार्रवाई करता है. या इसी तरह धारा 144 का उल्लघंन होते जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों की धज्जियां उड़ता रहता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक