प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. NH-130 जबलपुर-बिलासपुर के पोंडी से मुंगेली तक 150 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे फोरलेन सड़क निर्माण कार्य में भारी अनियमितता पाई गई है. प्यापारियों को फायदा पहुंचाने के लिए कॉन्ट्रेक्टर ने नियमों को ठेंगा दिखाते हुए सड़क की चौड़ाई कम कर दी है. मामला सामने आने के बाद गुणवत्ता पर स्थानीय विधायक भावना बोहरा ने सवाल उठाया है और जांच का निर्देश दिए हैं.

बता दें कि यह सड़क निर्माण पोंडी से पांडातराई, पंडरिया होते हुए मुंगेली तक 42 किलोमीटर बननी है. जिसकी पांडातराई के पार्षदों और क्षेत्र के दर्जनभर सरपंचों ने भी सड़क निर्माण पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से शिकायत की है. शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि पांडातराई में कुछ व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए सड़क की चौड़ाई 4 मीटर कम कर बनाया जा रहा है, जिससे उनके दुकान और मकान प्रभावित ना हो.

जानकारी के अनुसार, कई दुकानें शासकीय भूमि पर सड़क की सीमा में अतिक्रमण कर बनाया गया है. सड़क की कुल चौड़ाई 24 मीटर है, जिसमें नाली, पेवर ब्लॉक और डिवाइडर बनना है. लेकिन 20 मीटर के दायरे में ही यह सब कुछ बनाया जा रहा है, जिससे भविष्य में आवाजाही और ट्रैफिक में काफी परेशानी होगी. इस बात की शिकायत नगरवासियों ने क्षेत्रीय विधायक से भी की है. जिन्होंने कहा उक्त सड़क निर्माण की जांच करवाई जा रही है और पूरी पारदर्शिता से काम होगा.

वहीं मामले की शिकायत के बाद अब नेशनल हाइवे के अधिकारी यह कहते हुए बच रहे है कि शहर में सभी जगह 24 मीटर चौड़ा नहीं है, इसलिए 20 मीटर पर सड़क बनवाई जाएगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें