वास्तु शास्त्र के अनुसार जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए कई नियमों के बारे में बताया गया है. अगर इन नियमों को अनदेखी करें, तो इससे वास्तुदोष उत्पन्न हो सकता है और कई तरह की परेशानियां भी झेलनी पड़ जाती है. वहीं आपने हर व्यक्ति के घर के दरवाजे पर किसी न किसी चीज से बना तोरण जरूर देखा होगा. जिसका अलग-अलग महत्व है. कुछ लोग आम के पत्ते का तोरण, तो फूलों का तोरण लगाते हैं, लेकिन क्या आपने कभी पान के पत्ते का तोरण लगे देखा है.

घर के दरवाजे पर पान के पत्ते का तोरण लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इससे घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता है और नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा मिल सकता है. साथ ही व्यक्ति के जीवन में चल रही परेशानियां भी दूर हो सकती हैं. आइए जानते हैं घर में पान का तोरण लगाने से और क्या लाभ हैं. Read More – Ekta Kapoor ने Ankita Lokhande को दिया बड़ा ऑफर! Bigg Boss के बाद इस सीरियल में आ सकती हैं नजर …

घर में लाता है सुख-शांति

अगर आप घर के दरवाजे पर पान के पत्ते का तोरण लगाते हैं, तो इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि का आगमन होता है और व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है. इसलिए घर के मुख्य द्वार पर पान के पत्ते का तोरण जरूर लगाएं.

घर के सदस्यों के स्वास्थ्य के लिए है शुभ

अगर घर में कोई सदस्य बीमार रहता है, तो पान के पत्ते का तोरण जरूर लगाना चाहिए. इससे व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है और सुख-शांति की प्राप्ति भी हो सकती है. साथ ही व्यक्ति के सभी काम भी बनने लग जाते हैं.

भगवान शिव का होता है वास 

अगर आपका कोई काम नहीं बन रहा है, तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर पान के पत्ते अर्पित करें. इससे व्यक्ति को कभी संकटों का सामना नहीं करना पड़ेगा और व्यक्ति की मनोकामना भी पूरी हो सकती है. Read More – ‘मरने के बाद’ जिंदा हुई Poonam Pandey, Video आया सामने …

दिलाता है मान-सम्मान

पान के पत्तों से व्यक्ति को मान-सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है. साथ ही अगर आप कर्ज से परेशान हैं, तो उससे भी आपको छुटकारा मिल सकता है.

मां सरस्वती करती हैं वास

अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है, सोमवार के दिन पान के पत्ते माता सरस्वती को चढ़ाएं. इससे आपको लाभ हो सकता है और बच्चे का पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ेगा.