Ind vs Eng Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. राजकोट में सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. जहां यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोला. युवा क्रिकेटर ने दोहरा शतक ठोक डाला. इंग्लैंड के गेंदबाजों की ऐसी धुलाई बहुत ही कम देखने को मिलती है. इस मुकाबले में यशस्वी ने इतिहास रच दिया. साथ ही एक महान क्रिकेटर के रिकार्ड की बराबरी भी कर ली है.

बता दें कि, तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल ने मात्र 236 गेंदों पर 214 रन ठोक दिए. इस बेहतरीन पारी में 14 चौके और 12 छक्के शामिल हैं. 12 छक्के जड़कर यशस्वी ने महान क्रिकेटर वसीम अकरम के रिकार्ड की बराबरी कर ली है. वसीम अकरम ने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट पारी में 12 छक्के जड़े थे.

सीरीज में छक्कों की लगाई झड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक यशस्वी कुल 22 छक्के जड़ चुके हैं. यशस्वी ने जो कारनामा किया है आज तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया है. 147 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज ने एक ही टेस्ट सीरीज में 20 या उससे अधिक छक्के लगाए हैं.

टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल के छक्कों की मदद से भारतीय टीम ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. रोहित शर्मा की टीम एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 48 छक्के लगाने वाली टीम बन गई है. भारत ने अपने ही पुराने रिकॉर्ड को बेहतर किया है. भारत ने साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 47 छक्के लगाए थे. इस लिस्ट में इंग्लैंड (43) नंबर 3 और ऑस्ट्रेलिया (40) नंबर 4 पर है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें