जशपुर। जिले के बगीचा में प्रदेश सरकार की ओर से केंद्र की मोदी सरकार की गारंटी योजना ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया गया है. वहीं ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित कर हितग्राहियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है.

कार्यक्रम के दौरान नगर पंचायत बगीचा के सीएमओ मुद्रिका प्रसाद तिवारी ने बताया कि पिछले बार के अलावा इस बार एक और महतारी वंदन योजना को शामिल किया गया है. इसमें हर महीने महिलाओं को एक हजार और एक साल में 12 हजार रुपये उनके बैंक खाते में आएगी. साथ ही सभी हितग्राही अपने-अपने राशन कार्ड का नवीनीकरण करा लें. वहीं बीजेपी नेता शंकर गुप्ता ने केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही सभी योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

बता दें कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा मकसद है कोई भी व्यक्ति सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए. कई बार जागरूकता की कमी या फिर किसी दूसरे कारणों से कुछ लोग सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं. इसलिए ये मोदी की गारंटी गाड़ी गांव-गांव में जा रही है. संकल्प यात्रा सरकार की योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करने के लिए विस्तारित गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का एक राष्ट्रव्यापी अभियान है. इसके अंतर्गत देशभर के सभी ग्राम पंचायत, नगर पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय शामिल हैं.

कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष सीडी बाखला, जिला पंचायत सदस्य रीना बरला, पार्षद मधुसूदन भगत, पार्षद गीता सिन्हा, पार्षद भागवत मिश्रा, पार्षद बलराम नागेश, बीजेपी नेता शंकर गुप्ता, मुकेश शर्मा और नगरवासी उपस्थित थे.