रायपुर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर जमकर तंज कसा है. नमो एप के जरिए बूथ कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि गठबंधन की चिंता छोड़ दीजिए. ये मजबूरी में एक साथ आए हुए लोग हैं. वे लोग बचने के लिए रास्ता खोज रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के लोग जो डूब रहे हैं, वह टिकने का सहारा ढूंढ रहे हैं. ये कोई देशप्रेम, जनता की भलाई के लिए इकठ्ठे नहीं हुए हैं. इनका मकसद एक ही है कि मोदी हटाओ.

नरेंद्र मोदी ने आज शाम रायपुर, दमोह, धौलपुर, मैसूर के बूथ कार्यकर्ताओं से नमो एप के जरिए सीधी बातचीत की. इस दौरान मोदी ने कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब भी दिए. रायुपर के एकात्म परिसर स्थित चुनाव कार्यालय से बूथ कार्यकर्ताओं से जुड़े मोदी से अदिति बाघमार ने सवाल पूछा कि-आपको कार्य करने की इतनी शक्ति कहां से आती है? इस सवाल के जवाब में नरेंद्र मोदी ने कहा कि – आप सभी बहनों की शक्ति से ही मैं कार्य कर पाता हूं. मैं भी एक कार्यकर्ता ही हूं. मैं भी काम करता हूं. आप सबका आशीर्वाद ही मेरी ताकत है. उन्होंने कहा कि आज से नवरात्रि पर्व शुरू हो रहा है. दस दिनों तक उमंग, सुगंध और भक्ति का रंग होगा. शक्ति की उपासना का महापर्व है. उपवास का उद्देश्य संसार के कल्याण से जुड़ा होता है. आत्मबल से परिचित कराता है. मेरे पास 130 करोड़ भारतीयों का आशीर्वाद ही मेरी ताकत है. यही मेरी ऊर्जा, मेरा सामर्थ्य और संकल्प है. नवरात्रि के इस पर्व से जीवन में कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है.

गुढ़ियारी मंडल के अध्यक्ष गज्जू साहू ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि- हम लगातार फिल्ड में काम करते हैं. इससे जो कुछ भी फीडबैक हमे मिलता है, उसे आप तक पहुंचाते हैं. यह कितना कारगर है? इस सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि- जनसामान्य के लिए सरकार ने योजनाओं को ठोस आकार दिया है. उसे लागू करने में साकार रही है. यह आप जैसे लाखों कार्यकर्ता की बदौलत ही संभव हुआ है. आप जमीन पर कार्य करते हैं. जनता के सुख-दुख के भागीदार होते हैं. इससे जनता की आकांक्षाओं, आशाओं की जानकारी मिलती है. हमारी दिशा उसके अनुरूप है या नहीं. नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी कैडर बेस्ड पार्टी है. सरकार और पार्टी के लिए कार्यकर्ताओं का फीडबैक महत्वपूर्ण होता है. यही वजह है कि हम गरीब, वचिंत लोगों तक सरकार की योजनाओं को पहुंचा पाने में सफल होते हैं. इतना ही नहीं संगठन और सरकार के बीच संतुलन बनाने में कुछ विशेष स्थितियों में अलर्ट करने में कार्यकर्ताओं की भूमिक बड़ी होती है. उन्होंने कहा कि जब हम जीएसटी लेकर आए. कार्यकर्ताओं के बेहतर फीड से ही हम बदलाव किया. यही कारण है कि आज जीएसटी देश में आर्थिक एकीकरण का महत्वपूर्ण कारण बना है.

मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि नमो एप के इस्तेमाल की आदत हर रोज डालिए. उन्होंने कहा कि कम से कम पांच लोगों के मोबाइल में नमो एप डाउनलोड कराइए और एप के पीपल पल्स आप्शन पर जाकर अहम सुझाव दीजिए.

 

 

 

 

सुकमा पुलिस को बड़ी सफलता

7 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने किया गिरफ्तार

चिंतलनार इलाके में थे सक्रिय

नक्सलियों पर कई वारदातों में शामिल होने का आरोप